जूनियर नेशनल कोचिंग कैम्प के लिए अकादमी के तीन रोइंग खिलाड़ी चयनित, रक्तदान शिविर में खेल प्रशिक्षकों, खिलाड़ियों सहित अधिकारी-कर्मचारियों ने की भागीदारी

संचालनालय खेल और युवा कल्याण, म.प्र.
तात्या टोपे राज्य खेल परिसर, भोपाल
समाचार
जूनियर नेशनल कोचिंग कैम्प के लिए अकादमी के तीन रोइंग खिलाड़ी चयनित

भोपाल: 1 नवम्बर, 2019

पट्टाया, थाइलैण्ड में 16 से 22 दिसम्बर, 2019 तक आयोजित एशियन जूनियर रोइंग चैम्पियनशिप की तैयारी के लिए हैदराबाद के हुसैन सागर झील पर 31 अक्टूबर से प्रारंभ जूनियर नेशनल कोचिंग कैम्प के लिए मध्य प्रदेश राज्य वाटर स्पोट्र्स अकादमी के रोइंग खिलाड़ी मंगल सिंह, नीतेश भारद्वाज और विजय पाल सिंह का रोइंग फेडरेशन आॅफ इंडिया द्वारा चयन किया गया है। जूनियर नेशनल कोचिंग कैम्प के लिए अकादमी के खिलाड़ियों के चयन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ. एस.एल. थाउसेन ने उन्हंे बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

उक्त खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में भागीदारी के लिए हैदराबाद पहंुच कर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। प्रशिक्षण उपरांत वे एशियन जूनियर रोइंग चैम्पियनशिप में शामिल होंगे।

—————-

समाचार
रक्तदान शिविर में खेल प्रशिक्षकों, खिलाड़ियों सहित अधिकारी-कर्मचारियों ने की भागीदारी

भोपाल: 1 नवम्बर, 2019

मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर टी.टी. नगर स्टेडियम स्थित स्पोट्र्स साइंस सेंटर में आज भोपाल मेमोरियल हास्पिटल के सहयोग से रक्तदान शिविर आयोजित किया गया, जिसमें खेल प्रशिक्षकांे, खिलाड़ियों सहित खेल विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने उत्साह के साथ भाग लेकर स्वेच्छापूर्वक रक्तदान किया। रक्तदान के पश्चात रक्तदाताओं को भोपाल स्मारक अस्पताल एवं अनुसंधान केन्द्र, स्वास्थ्य अनुसंधान विभाग (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय) भारत सरकार द्वारा प्रशंसा-पत्र प्रदान किए गए। खेल संचालक डाॅ. एस.एल. थाउसेन की पहल पर आयोजित रक्तदान शिविर में 57 लोगों ने रक्तदान किया। आज प्रातः 11 बजे से सायं 4.30 बजे तक आयोजित शिविर में रक्तदान से पूर्व भोपाल मेमोरियल हास्पिटल की 12 सदस्यीय टीम द्वारा रक्तदाताओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर हीमोग्लोबिन, ब्लड प्रेशर आदि की जांच की गई।

रक्तदान शिविर के माध्यम से दी गई जानकारी में बताया गया कि मानव जीवन की रक्षा के लिए हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है कि उन लोगों की मदद करें, जिन्हें रक्त की आवश्यकता है। कोई भी स्वस्थ व्यक्ति जिसकी आयु 18 से 65 वर्ष के बीच हो, वज़न 45 किलोग्राम या उससे अधिक हो तथा हीमोग्लोबिन कम से कम 12.5 ग्राम प्रति डेसीलीटर हो वह रक्तदान कर सकता है।

—————

महेन्द्र व्यास,
जनसम्पर्क अधिकारी

जूनियर नेशनल कोचिंग कैम्प के लिए अकादमी के तीन रोइंग खिलाड़ी चयनित, रक्तदान शिविर में खेल प्रशिक्षकों, खिलाड़ियों सहित अधिकारी-कर्मचारियों ने की भागीदारी
Scroll to top