तृतीय म.प्र. टेनिस राज्य रैंकिंग टूर्नामेन्ट-2019, खुश्बिन, आलिया, अविरल, गणेशी, गौरांग और भावेश बने सिंगल्स के विजेता, सेफ गेम्स में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे अकादमी के धावक सुनील डाबर

संचालनालय खेल और युवा कल्याण, म.प्र.
तात्या टोपे राज्य खेल परिसर, भोपाल
समाचार
तृतीय म.प्र. टेनिस राज्य रैंकिंग टूर्नामेन्ट-2019
खुश्बिन, आलिया, अविरल, गणेशी, गौरांग और भावेश बने सिंगल्स के विजेता
आयुक्त पंचायत राज श्री संदीप यादव ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया

भोपाल: 30 नवम्बर, 2019

तात्याटोपे स्टेडियम में 23 नवम्बर से खेले जा रहे तृतीय म.प्र. टेनिस राज्य रैंकिंग टूर्नामेन्ट के अंतर्गत आज विभिन्न वर्गों के फायनल मुकाबले खेले गए। विजेता, उपविजेता खिलाड़ियों को आयुक्त पंचायत राज श्री संदीप यादव ने ट्राॅफी एवं सम्मान निधि भेंटकर पुरस्कृत किया।

टेनिस की टेªनिंग जीवन को परिभाषित करती हैं

मुख्य अतिथि श्री संदीप यादव ने समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि यह पहला अवसर है जब टी.टी. नगर स्टेडियम में तृतीय म.प्र. टेनिस राज्य रैंकिंग टूर्नामेन्ट का आयोजन किया गया जिसके माध्यम से खिलाड़ियों को प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर मिला। उन्होंने आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए खेल संचालक डाॅ. एस.एल. थाउसेन की इस पहल का स्वागत किया। श्री यादव ने उपविजेता खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल में हार-जीत होती है और यह सब खेल का हिस्सा हैं। उन्होंने टेनिस के प्रसिद्ध खिलाड़ी आन्द्रे अगासी की पंक्तियों का उल्लेख करते हुए कहा कि ‘‘टेनिस की टेªनिंग जीवन को परिभाषित करती हैं।’’ श्री यादव ने टूर्नामेंट में कम उम्र के खिलाड़ियों द्वारा अपने से अधिक उम्र के खिलाड़ियों के साथ खेलने को एक अच्छा अनुभव बताया। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में संयुक्त संचालक श्री बी.एस. यादव ने पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर आयुक्त पंचायत राज श्री संदीप यादव का सम्मान किया। उल्लेखनीय है कि श्री संदीप यादव भी टेनिस के अच्छे खिलाड़ी है।

आयोजन को सफल बनाने के लिए आब्जर्वर श्री प्रफुल अर्जरिया, टेनिस कोच श्री प्रचेत शुक्ला, श्री दुष्यंत वर्मा एवं सुश्री कल्पना तिवारी को भी स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सहायक संचालक श्री जलज चतुर्वेदी एवं श्री विकास खराड़कर भी उपस्थित थे।

आज के परिणाम
बालक अंडर-12 सिंगल्स
खुश्बिन जैफरी विजेता भोपाल और देवांश छाबड़ा उप विजेता इन्दौर
बालक अंडर-14 सिंगल्स
अविरल शर्मा विजेता इंदौर और विवान गौतम उप विजेता इंदौर
बालक अंडर-18 सिंगल्स
गौरांग मिश्रा विजेता भोपाल और विवान गौतम उप विजेता इंदौर
बालिका अंडर-14 सिंगल्स
आलिया खातुन विजेता भोपाल और पहल खराड़कर उप विजेता इंदौर
महिला सिंगल्स
गणेशी अरिया विजेता इंदौर और रूबिया मीणा उप विजेता भोपाल
पुरूष सिंगल्स
भावेश गौर विजेता भोपाल और कुश अरजरिया उप विजेता ग्वालियर
पुरूष डबल्स
भावेश गौर एवं रौनक बाधवानी विजेता भोपाल और प्रचेत शुक्ला एवं कृष्णा उरमलिया उप विजेता भोपाल

—————

समाचार
सेफ गेम्स में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे अकादमी के धावक सुनील डाबर
मध्य प्रदेश के एक मात्र एथलीट सुनील डाबर काठमाण्डु में करेंगे प्रतिभा प्रदर्शन
खेल मंत्री श्री पटवारी और खेल संचालक डाॅ. थाउसेन ने सुनील को दी शुभकामनाएं

भोपाल: 30 नवम्बर, 2019

मध्य प्रदेश राज्य एथलेटिक्स अकादमी के प्रतिभावान खिलाड़ी सुनील डाबर काठमाण्डु, नेपाल में 1 से 10 दिसम्बर, 2019 तक आयोजित दक्षिण एशियाई खेल (सेफ गेम्स) में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। सुनील डाबर मध्य प्रदेश के एक मात्र खिलाड़ी है जिनका भारतीय टीम में चयन हुआ है। वे 5 हजार मीटर दौड़ स्पर्धा में प्रतिभा प्रदर्शन करेंगे। सेफ गेम्स में भागीदारी के लिए सुनील डाबर रविवार को रवाना होंगे।

खेल और युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने सुनील डाबर के सेफ गेम्स में चयन पर प्रसन्नता व्यक्त की है और उन्हें उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित करते हुए शुभकामनाएं दी हैं। खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कहा है कि प्रदेश के एक मात्र एथलीट सुनील डाबर का भारतीय टीम में चयन होना उनकी उत्कृष्ट प्रतिभा को दर्शाता है। संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ. एस.एल. थाउसेन ने भी सुनील डाबर के प्रतिभा प्रदर्शन की सराहना की और उन्हें सेफ गेम्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित करते हुए शुभकामनाएं दी है।

सेफ गेम्स में 4 दिसम्बर को होने वाली 5 हजार मीटर दौड़ में सुनील डाबर प्रतिभा प्रदर्शन करेंगे।
दिसम्बर, 2017 में एथलेटिक्स अकादमी में सुनील डाबर ने प्रवेश लिया और राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पाँच स्वर्ण, एक रजत तथा एक कांस्य पदक अर्जित किए हैं। वे मुख्य प्रशिक्षक श्री एस.के. प्रसाद और सहायक प्रशिक्षक सुश्री अनुपमा श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में प्रशिक्षणरत है।

————–

महेन्द्र व्यास,
जनसम्पर्क अधिकारी

तृतीय म.प्र. टेनिस राज्य रैंकिंग टूर्नामेन्ट-2019, खुश्बिन, आलिया, अविरल, गणेशी, गौरांग और भावेश बने सिंगल्स के विजेता, सेफ गेम्स में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे अकादमी के धावक सुनील डाबर
Scroll to top