राज्य स्तरीय गुरू नानक देवजी प्रांतीय ओलम्पिक खेल-2020, कुश्ती के बालक वर्ग में भोपाल, इंदौर और ग्वालियर संभाग के खिलाड़ी फाइनल में पहुंचे

संचालनालय खेल और युवा कल्याण, म.प्र.
तात्या टोपे राज्य खेल परिसर, भोपाल
समाचार
राज्य स्तरीय गुरू नानक देवजी प्रांतीय ओलम्पिक खेल-2020
कुश्ती के बालक वर्ग में भोपाल, इंदौर और ग्वालियर संभाग के खिलाड़ी फाइनल में पहुंचे
बैडमिंटन बालिका वर्ग में इंदौर और भोपाल की टीम फाइनल में पहुंची
कबड्डी के बालिका वर्ग में इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन और जबलपुर तथा बालक वर्ग में नर्मदापुरम, रीवा, उज्जैन और जबलपुर संभाग सेमीफाइनल में पहुंचे

 

भोपालः 02 फरवरी, 2020

राज्य स्तरीय गुरू नानक देवजी प्रांतीय ओलम्पिक खेल के अंतर्गत प्रथम समूह में आज व्हाॅलीबाल, फुटबाल, कुश्ती, बैडमिंटन और कबड्डी के मुकाबले खेले गए। बैडमिंटन के बालिका वर्ग में इंदौर और भोपाल संभाग की टीम फाइनल में पहुंची। बैडमिंटन में खेले गए लीग कम नॉकआउट मुकाबलों के बालक वर्ग पुल ए टीम इवेंट में भोपाल संभाग ने शहडोल संभाग को 2-0 से, भोपाल संभाग ने इंदौर संभाग को 2-1 से तथा भोपाल संभाग ने जबलपुर संभाग को 2-0 से हराया। भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के बीच मैच में भोपाल संभाग को वॉकओवर मिला।

इसी तरह टीम इवेंट के बालिका वर्ग पूल ए में खेले गए मुकाबलों में इंदौर संभाग ने भोपाल संभाग को 2-0 से, भोपाल संभाग ने नर्मदा पुरम संभाग को 2-0 से, भोपाल संभाग ने शहडोल संभाग को 2-0 से तथा भोपाल संभाग ने जबलपुर संभाग को 2-0 से हराया। बालक वर्ग में भोपाल, रींवा, इंदौर और उज्जैन संभाग की टीम सेमीफाइनल में पहुंची।

इसी प्रकार कुश्ती में खेले गए बालिका वर्ग मुकाबलों के 50 किलोग्राम भार वर्ग में ग्वालियर की रमन यादव प्रथम, इंदौर की आराधना गौड द्वितीय और भोपाल की छाया पटेल तृतीय स्थान पर रही। जबकि 53 किलोग्राम भार वर्ग में उज्जैन की पूजा जाट प्रथम, भोपाल की रमा तिवारी द्वितीय और इंदौर की स्वाति बोरासी तृतीय स्थान पर रही। कुश्ती के बालिका वर्ग में ही 62 किलोग्राम भार वर्ग में भोपाल की प्रियंका यादव ने पहला, उज्जैन की संजना विंजवा ने दूसरा और इंदौर की जूही चैहान ने तीसरा स्थान तथा 57 किलोग्राम भार वर्ग में ग्वालियर की रानी राणा पहले होशंगाबाद की उमा दूसरे और जबलपुर की शशि तीसरे स्थान पर रही।
बालक वर्ग के 57 किलोग्राम भार वर्ग में भोपाल के लोकेश परमार ने चंबल के खिलाड़ी को 10-0 से और इंदौर के यशपाल ने इंदौर के ही खिलाड़ी को 10-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इसी तरह 61 किलोग्राम भार वर्ग में इंदौर के खिलाड़ी सूरज चैहान ने जबलपुर के खिलाड़ी को हराया और भोपाल के स्वर में चंबल के खिलाड़ी को10-0 से और भोपाल के खिलाड़ी सौरभ परमार ने वायफाल चित्त कर फाइनल में जगह बनाई। इसी तरह 65 किलोग्राम भार वर्ग में ग्वालियर के अंकुश यादव ने रीवा के खिलाड़ी को 10-0 से तथा इंदौर के लोकपाल गौहर ने सागर के खिलाड़ी को 10-0 हराकर फाइनल में प्रवेश किया।
फुटबॉल बालक वर्ग ग्रुप ए में
प्रथम स्थान पर जबलपुर टीम,
द्वितीय स्थान पर ग्वालियर टीम
बालक वर्ग में ग्रुप बी
प्रथम स्थान पर भोपाल टीम
द्वितीय स्थान पर नर्मदापुरम टीम सेमीफाइनल में पहुंची।
फुटबॉल के बालक वर्ग में आज टी.टी. नगर स्टेडियम में खेले गए मुकाबलों में भोपाल ने शहडोल को 6-0 से, सागर ने चंबल को 1-0 से, नर्मदा पुरम ने रीवा को 3-0 से, जबलपुर ने उज्जैन को 3-0 से तथा भोपाल संभाग ने इंदौर संभाग को 1-0 से परास्त किया। ग्वालियर और चंबल संभाग का मैच 0-0 तथा शहडोल और रीवा संभाग का मैच 1-1 से बराबर रहा। अन्य मुकाबलों में उज्जैन ने सागर को 1-0 से, नर्मदा पुरम ने इंदौर को 1-0 से, जबलपुर ने चंबल को 1-0 से हराया। जबकि भोपाल और नर्मदा पुरम संभाग 1-1 से बराबर रहा।

फुटबॉल के बालिका वर्ग में मोतीलाल नेहरू स्टेडियम पर खेले गए मुकाबलों में जबलपुर ने रीवा को 6-0 से, भोपाल ने ग्वालियर को 11-0, इंदौर ने शहडोल को 1-0, नर्मदा पुरम ने उज्जैन को 3-0, भोपाल से सागर को 3-0, इंदौर ने रीवा को 10-0, शहडोल ने चंबल को 9-0, ग्वालियर ने सागर को 1-0, जबलपुर ने इंदौर को 2-0, नर्मदा पुरम ने भोपाल को 1-0 से तथा रीवा संभाग ने चंबल संभाग को 5-0 से परास्त किया।

कबड्डी के बालिका वर्ग में इंदौर, नर्मदा पुरम, उज्जैन और जबलपुर संभाग तथा बालक वर्ग में नर्मदा पुरम, रीवा, उज्जैन और जबलपुर संभाग ने सेमी फाइनल में जगह बनाई। इसी तरह वॉलीबॉल के बालक वर्ग में नर्मदा पुरम, जबलपुर, भोपाल और ग्वालियर संभाग तथा बालिका वर्ग में भोपाल, सागर, जबलपुर और नर्मदा पुरम संभाग सेमीफाइनल में पहुंचे।

 

समा. क्र.34

———————-

महेन्द्र व्यास,
जनसम्पर्क अधिकारी

राज्य स्तरीय गुरू नानक देवजी प्रांतीय ओलम्पिक खेल-2020, कुश्ती के बालक वर्ग में भोपाल, इंदौर और ग्वालियर संभाग के खिलाड़ी फाइनल में पहुंचे
Scroll to top