राज्य स्तरीय गुरू नानक देवजी प्रांतीय ओलम्पिक खेल-2020, टेबिल टेनिस टीम इवेंट के बालक वर्ग में भोपाल संभाग विजेता और बालिका वर्ग में उप विजेता, प्रतियोगिता का समापन आज

संचालनालय खेल और युवा कल्याण, म.प्र.
तात्या टोपे राज्य खेल परिसर, भोपाल

समाचार
राज्य स्तरीय गुरू नानक देवजी प्रांतीय ओलम्पिक खेल-2020
टेबिल टेनिस टीम इवेंट के बालक वर्ग में भोपाल संभाग विजेता और बालिका वर्ग में उप विजेता
एथेलेटिक्स में भोपाल के कपिल ने जीता स्वर्ण पदक
प्रतियोगिता का समापन आज

भोपालः 06 फरवरी, 2020

राजधानी भोपाल में खेली जा रही राज्य स्तरीय गुरु नानक देव जी प्रांतीय ओलंपिक प्रतियोगिता के अंतर्गत आज एथलेटिक्स, खो-खो, हॉकी, टेबल टेनिस और बास्केटबॉल के मुकाबले खेले गए।

टेबिल टेनिस बालक वर्ग की टीम स्पर्धा में भोपाल संभाग विजेता रहा। जबकि उज्जैन उप विजेता बना और इंदौर तीसरे स्थान पर रहा। बालिका वर्ग टीम स्पर्धा में इंदौर संभाग विजेता और भोपाल संभाग उप विजेता बना। सागर संभाग तीसरे स्थान पर रहा। टेबिल टेनिस प्रतियोगिता के अंतर्गत बालक वर्ग में भोपाल के इमरान कुरेशी ने स्वर्ण, इंदौर के राजवीर सिंह ने रजत और इंदौर के प्रथम बाथम ने कांस्य पदक जीता। जबकि बालिका वर्ग में भोपाल की नीदा पाशा ने स्वर्ण, इंदौर की अंबिका जायसवाल ने रजत और इंदौर की गायत्री चैधरी ने कांस्य पदक जीता।

एथलेटिक्स बालिका वर्ग के शॉटपुट में ग्वालियर की निधि पवैया पहले, उज्जैन की फिरोज बी दूसरे और रीवा की चित्रा कुशवाहा तीसरे स्थान पर रही। बालिका वर्ग के हाई जंप में शहडोल की शिवांगी वरुण प्रथम, भोपाल की किरण वर्मा द्वितीय, उज्जैन की निशा रामटेक तृतीय स्थान पर रही। इसी प्रकार 8 सौ मीटर दौड़ में इंदौर की टोनू किराडे ने पहला, भोपाल की मंजू यादव ने दूसरा और शहडोल की हेमलता परस्ते ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। चार सौ मीटर दौड़ में जबलपुर की पायल यादव ने पहला, सागर की नीलम राजपूत ने दूसरा और भोपाल की मीना परमार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। बालक वर्ग की हाई जंप स्पर्धा में भोपाल के भारत पांडे पहले स्थान पर रहे। जबकि इंदौर के सुमित ने दूसरा और होशंगाबाद के मोहित ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। बालक वर्ग की 800 मीटर दौड़ में भोपाल के कपिल चंद्रवंशी प्रथम, सागर के सौरभ सिंह ठाकुर द्वितीय और चंबल संभाग के मंगल बघेल तृतीय स्थान पर रहे । इसी तरह 400 मीटर दौड़ में होशंगाबाद के रोहन बाबरिया ने पहला, चंबल के रिजवान अहमद ने दूसरा और इंदौर के प्रवीण कुमार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। जैवलिन थ्रो में जबलपुर के मोहम्मद आरिफ मंसूरी प्रथम, शहडोल के विराट सिंह द्वितीय और सागर के आकाश ठाकुर तृतीय स्थान पर रहे।

प्रतियोगिता के अंतर्गत बालिका वर्ग में खेले गए हॉकी के लीग मुकाबलों में ग्वालियर ने जबलपुर को 3-0, नर्मदापुरम ने चंबल संभाग को 4-0, उज्जैन ने रीवा को 3-0 ,भोपाल ने इंदौर को 1-0, जबलपुर ने शहडोल को 12-1, चंबल ने सागर को 4-0, ग्वालियर ने रीवा को 9-0, नर्मदा पुरम ने इंदौर को 1-0, उज्जैन ने शहडोल को 9-1 तथा भोपाल से सागर को 6-0 से पराजित किया। बालिका वर्ग में नर्मदा पुरम, जबलपुर, भोपाल और ग्वालियर संभाग की टीमें सेमीफाइनल में पहुंची।

बालक वर्ग में खेले गए हॉकी लीग मुकाबलों में सागर ने चंबल को 5-2, भोपाल ने नर्मदा पुरम को 3-2, इंदौर ने चंबल को 11-0, भोपाल ने सागर को 3-0, नर्मदा पुरम ने इंदौर को 5-2, ग्वालियर ने रीवा को 16-1, उज्जैन ने जबलपुर को 3-2, उज्जैन ने रीवा को 7-1 तथा जबलपुर संभाग ने शहडोल संभाग को 7-4 से परास्त किया। बालक वर्ग में भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन और नर्मदा पुरम संभाग की टीमें सेमी फाइनल में पहुंच गई ।

टेबल टेनिस के पुरुष वर्ग टीम चैंपियनशिप के फाइनल में भोपाल ने उज्जैन को 3-0 से पराजित का प्रथम स्थान प्राप्त किया। उज्जैन संभाग द्वितीय स्थान पर रहा। तृतीय स्थान इंदौर ने सागर को 3-0 से पराजित कर प्राप्त किया। महिला वर्ग की टीम चैंपियनशिप में इंदौर ने भोपाल को 3-1 से पराजित कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। भोपाल द्वितीय स्थान पर रहा। सागर ने शहडोल को 3-1 से पराजित कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के अंतर्गत आज टेबल टेनिस के महिला वर्ग मे खेले गए व्यक्तिगत मुकाबलों में भोपाल की नीदा पाशा ने क्वार्टर फाइनल में शफरीन बानो शहडोल को 2-1 से पराजित किया और सेमी फाइनल में इंदौर की पूजा भार्गव को 3-1 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई। वहीं महिला वर्ग के दूसरे ग्रुप में गायत्री चैधरी इंदौर ने अपने क्वार्टर फाइनल मैच में मानसी निगम भोपाल को 2-0 से पराजित कर सेमी फाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में अंबिका जायसवाल ने गायत्री चैधरी को 3-1 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई ।

 

विजेता खिलाड़ियों को संयुक्त संचालक डॉ. विनोद प्रधान और श्री बी. एस. यादव ने पुरस्कार प्रदान किए। प्रतियोगिता का शुक्रवार 7 फरवरी को समापन होगा।

समा. क्र.39

 


महेन्द्र व्यास,
जनसम्पर्क अधिकारी

राज्य स्तरीय गुरू नानक देवजी प्रांतीय ओलम्पिक खेल-2020, टेबिल टेनिस टीम इवेंट के बालक वर्ग में भोपाल संभाग विजेता और बालिका वर्ग में उप विजेता, प्रतियोगिता का समापन आज
Scroll to top