शूटिंग अकादमी की खिलाड़ी मनीषा कीर ने ट्रैप मिक्स्ड इवेंट में देश को दिलाया स्वर्ण पदक, एथलेटिक्स अकादमी की खिलाड़ी बुशरा खान गौरी ने नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाकर मध्य प्रदेश को दिलाया स्वर्ण पदक

संचालनालय खेल और युवा कल्याण, म.प्र.
तात्या टोपे राज्य खेल परिसर, भोपाल
समाचार
शूटिंग अकादमी की खिलाड़ी मनीषा कीर ने ट्रैप मिक्स्ड इवेंट में देश को दिलाया स्वर्ण पदक
मनीषा ने देश और प्रदेश को गौरवान्वित किया-खेल मंत्री श्री पटवारी

भोपाल: 6 नवम्बर, 2019

दोहा कतर में 3 से 14 नवंबर, 2019 तक आयोजित 14वीं जूनियर एशियन शूटिंग चैम्पियनशिप में मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी की खिलाड़ी मनीषा कीर ने ट्रेप जूनियर मिक्स्ड इवेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए देश को स्वर्ण पदक दिलाया। चैम्पियनशिप में अकादमी की खिलाड़ी मनीषा कीर ने 67 और उनके जोड़ीदार जयपुर के खिलाड़ी विवान कपूर ने 71 अंक हासिल कर यह पदक अर्जित किया।

खेल और युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी मनीषा कीर के प्रर्दशन की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की बेटियां अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन कर रही हैं और पदक जीतकर देश और प्रदेश का गौरव बढ़ा रही हैैं। प्रदेश की बेटियों पर हमें गर्व है। संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ. एस. एल. थाउसेन ने भी मनीषा की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने मनीषा के प्रदर्शन की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी है।

—————–

35वीं राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप-2019
एथलेटिक्स अकादमी की खिलाड़ी बुशरा खान गौरी ने नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाकर मध्य प्रदेश को दिलाया स्वर्ण पदक
मंजू यादव ने जीता कांस्य पदक

भोपाल: 6 नवम्बर, 2019

आंध्र प्रदेश के नागार्जुन यूनिवर्सिटी गुंटुर में 2 से 6 नवंबर, 2019 तक खेली गई 35वीं राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के आखरी दिन मध्य प्रदेश एथलेटिक्स अकादमी की खिलाड़ी बेटियों ने आज शानदार प्रदर्शन करते हुए मध्य प्रदेश को एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक दिलाया। प्रतियोगिता में अकादमी की एथलीट बुशरा खान गौरी ने बालिका अंडर-16 आयु वर्ग की 2000 मीटर दौड़ 6 मिनट 24.71 सेकंड में पूरी कर नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया और स्वर्ण पदक जीतकर मध्य प्रदेश को गौरवान्वित किया। इससे पहले वर्ष 2016 में उत्तर प्रदेश की अमृता पटेल ने 6 मिनट 25.66 सेकंड का समय लेकर राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था। प्रतियोगिता में आज दूसरा पदक अकादमी की खिलाड़ी मंजू यादव ने अंडर-18 बालिका वर्ग की 2000 मीटर स्टीपल चेज दौड़ 7ः33.95 मिनट/सेकंड में पूरी कर कांस्य पदक मध्यप्रदेश को दिलाया। इन दो पदकों के साथ अकादमी के खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में कुल दस पदक मध्य प्रदेश को दिलाए हैं, जिनमें पांच स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य पदक शामिल हैं।

चैम्पियनशिप में अकादमी के खिलाड़ी आदित्य रघुवंशी को बालक वर्ग अंडर-14 में बेस्ट एथलीट के अवार्ड से सम्मानित कर ट्राफी प्रदान की गई।

गौरतलब है कि चैम्पियनशिप में आदित्य ने 1.95 मीटर हाई जंप (ऊंची कूद) का नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया।
खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी और संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ एस. एल. थाउसेन ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है और उनके शानदार प्रदर्शन की सराहना की है।

————-

महेन्द्र व्यास,
जनसम्पर्क अधिकारी

शूटिंग अकादमी की खिलाड़ी मनीषा कीर ने ट्रैप मिक्स्ड इवेंट में देश को दिलाया स्वर्ण पदक, एथलेटिक्स अकादमी की खिलाड़ी बुशरा खान गौरी ने नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाकर मध्य प्रदेश को दिलाया स्वर्ण पदक
Scroll to top