यूथ इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में सौरभ यादव ने जीता कांस्य पदक, 40 कि.मी. जूनियर नेशनल इन्ड्यूरैन्स चैम्पियनशिप-2020, घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ियों ने टीम इवेन्ट में जीता एक स्वर्ण और एक रजत पदक

संचालनालय खेल और युवा कल्याण, म.प्र.
तात्या टोपे राज्य खेल परिसर, भोपाल
समाचार
यूथ इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में सौरभ यादव ने जीता कांस्य पदक
खेल संचालक श्री व्ही.के. सिंह ने दी बधाई

भोपालः 16 मार्च, 2020

विल्नियस, लिथुआनिया में 8 से 15 मार्च, 2020 तक आयोजित 15 वें यूथ इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश राज्य बॉक्सिंग अकादमी के खिलाड़ी सौरभ यादव ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए देश को कांस्य पदक दिलाया। सौरभ यादव ने यह पदक 91 किलोग्राम वजन वर्ग में प्रदर्शन कर प्राप्त किया। दस सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल सौरभ यादव मध्य प्रदेश से एक मात्र खिलाड़ी थे। टूर्नामेंट में सौरभ ने लिथुआनिया के खिलाड़ी को परास्त कर सेमी फाइनल में जगह बनाई। पोलैंड के खिलाड़ी के साथ हुए सेमी फाइनल मुकाबले में सौरभ यादव को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

खेल संचालक ने शाबाशी दी

विल्नियस, लिथुआनिया से भोपाल लौटने के बाद आज सौरभ यादव ने संचालक खेल और युवा कल्याण श्री व्ही के सिंह से भेंट की। खेल संचालक श्री व्ही. के. सिंह ने सौरभ यादव को यूथ इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में देश को कांस्य पदक दिलाने पर प्रसन्नता व्यक्त की और सौरभ को शाबाशी एवं बधाई देकर प्रोत्साहित किया।
उल्लेखनीय है कि भोपाल के मध्यम वर्गीय परिवार के सौरव यादव डे-बोर्डिंग योजना के अन्तर्गत बॉक्सिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक श्री रोशन लाल के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

समा. क्र.56

——————-

समाचार
40 कि.मी. जूनियर नेशनल इन्ड्यूरैन्स चैम्पियनशिप-2020
घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ियों ने टीम इवेन्ट में जीता एक स्वर्ण और एक रजत पदक
पहली बार लम्बी घुड़दौड़ प्रतियोगिता में अकादमी की टीम ने जीते पदक

भोपालः 16 मार्च, 2020

मध्य प्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ियों ने पहली बार 40 कि.मी. जूनियर नेशनल इन्ड्यूरैन्स चैम्पियनशिप (जूनियर राष्ट्रीय घुड़दौड़ प्रतियोगिता) में एक स्वर्ण और एक रजत पदक मध्य प्रदेश को दिलाया। खिलाड़ियों ने यह पदक टीम इवेन्ट में अर्जित किए। यह चैम्पियनशिप पालनपुर, गुजरात में 14-15 मार्च, 2020 तक खेली गयी। यह पहला अवसर है जब अकादमी के खिलाड़ियों ने इन्ड्यूरैन्स चैम्पियनशिप में पदक अर्जित किए। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी में बोर्डिंग योजनांतर्गत प्रशिक्षणरत तीन बालिका खिलाड़ी कंचन राजपूत, करीना और लक्ष्मी केवट कटनी के लिटिल स्टाॅर फाउण्डेशन द्वारा संचालित शेल्टर होम (अनाथ आश्रम) की है जिन्हें खेल और युवा कल्याण विभाग के माध्यम से चैम्पियनशिप में प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर मिला और इन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण और रजत पदक अर्जित कर प्रदेश को गौरवान्वित किया।

40 कि.मी. जूनियर नेशनल इन्ड्यूरैन्स चैम्पियनशिप के टीम इवेन्ट में अकादमी की खिलाड़ी कंचन राजपूत और अंशप्रीत सिंह ने स्वर्ण पदक तथा लक्ष्मी केवट, करीना, आदित्य और अमन ने रजत पदक अर्जित किया। पदक विजेता खिलाड़ियों को संचालक खेल और युवा कल्याण श्री व्ही.के. सिंह ने बधाई दी है।

यह सभी खिलाड़ी अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक कैप्टन भागीरथ के मार्गदर्शन में घुड़सवारी खेल का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

 

समा. क्र.57

——————

महेन्द्र व्यास,
जनसम्पर्क अधिकारी

यूथ इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में सौरभ यादव ने जीता कांस्य पदक, 40 कि.मी. जूनियर नेशनल इन्ड्यूरैन्स चैम्पियनशिप-2020, घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ियों ने टीम इवेन्ट में जीता एक स्वर्ण और एक रजत पदक
Scroll to top