गांधी जयंती पर खेल विभाग द्वारा चलाया गया स्वच्छता अभियान, खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने किया प्लास्टिक डोनेशन सेंटर का शुभारंभ

संचालनालय खेल और युवा कल्याण, म.प्र.
तात्या टोपे राज्य खेल परिसर, भोपाल
समाचार
गांधी जयंती पर खेल विभाग द्वारा चलाया गया स्वच्छता अभियान

भोपाल: 02 अक्टूबर, 2019

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित स्वच्छता कार्यक्रम में संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ एस. एल. थाउसेन सहित समस्त अधिकारी, कर्मचारी, खेल प्रशिक्षकों और खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। टी.टी. नगर स्टेडियम परिसर के साथ ही कार्यालय के सभी कक्षों में साफ-सफाई की गई। इसी तरह राजधानी स्थित मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी, घुड़सवारी अकादमी, वाटर स्पोर्ट्स अकादमी में स्वच्छता कार्यक्रम संचालित किया गया। गांधी जयंती के उपलक्ष में जिला खेल और युवा कल्याण कार्यालयों में भी स्वच्छता अभियान सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। खेल संचालक डॉ एस. एल. थाउसेन ने सभी अधिकारी, कर्मचारियों, खेल प्रशिक्षकों, खिलाड़ियों सहित स्वच्छता अभियान में सहभागी बने सभी नागरिकों को धन्यवाद दिया और सभी को अपने अपने कार्यालय एवं खेल परिसरों में स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

—————

गांधी जयंती पर टी.टी. नगर स्टेडियम में मानव श्रृंखला से बनाई बापू की आकृति
खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने किया प्लास्टिक डोनेशन सेंटर का शुभारंभ

भोपाल 02 अक्टूबर, 2019

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष में आज टी.टी. नगर स्टेडियम परिसर में महा जागरूकता अभियान के अंतर्गत मानव श्रृंखला से बापू की आकृति बनाकर स्वच्छता का संदेश दिया गया। कार्यक्रम में खेल और युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी मुख्य अतिथि तथा महापौर भोपाल श्री आलोक शर्मा विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे ।

इस अवसर पर खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने बड़ी संख्या में उपस्थित बच्चों और नागरिकों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। उन्होंने प्लास्टिक डोनेशन सेंटर का फीता काटकर शुभारंभ किया। मेगा महा जागरूकता अभियान के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में करीब छह हजार स्कूली बच्चों और खिलाड़ियों ने भागीदारी कर मानव श्रृंखला के जरिए बापू की आकृति बनाई।

खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने स्वच्छता का संदेश देने के लिए पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कार्यरत एवं मध्य प्रदेश रत्न से सम्मानित जीशान खान तथा वाजिद खान के निर्देशन में किए गए इस आयोजन की सराहना की। उन्होंने कहा कि हम सभी स्वच्छता के क्षेत्र में सक्रिय भागीदारी कर बापू के स्वच्छ भारत के स्वप्न को साकार करें। कार्यक्रम को महापौर श्री आलोक शर्मा ने भी संबोधित किया।

श्री जीशान खान ने बताया कि स्वच्छता का संदेश देने के उद्देश्य से महा जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। साथ ही स्वच्छता और पर्यावरण का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से ही प्लास्टिक डोनेशन सेंटर प्रारंभ किया जा रहा है। इसके माध्यम से लोगों को प्लास्टिक दान करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। प्लास्टिक के रिसाइकल से प्राप्त धनराशि का उपयोग पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में किया जाएगा। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता सुश्री पूनम श्रोत्री भी मौजूद थी।

—————-

महेन्द्र व्यास,
जनसम्पर्क अधिकारी

गांधी जयंती पर खेल विभाग द्वारा चलाया गया स्वच्छता अभियान, खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने किया प्लास्टिक डोनेशन सेंटर का शुभारंभ
Scroll to top