ग्वालियर में 50 एकड़ भूमि पर बनने वाले खेल परिसर के लिए 10 करोड़ रूपयों की मंजूरी

संचालनालय खेल और युवा कल्याण, म.प्र.
तात्या टोपे राज्य खेल परिसर, भोपाल
समाचार
ग्वालियर में 50 एकड़ भूमि पर बनने वाले खेल परिसर के लिए 10 करोड़ रूपयों की मंजूरी
भिंड, मुरैना, सागर और मंदसौर जिलों में 14 करोड़ की लागत से बनेंगे सात खेल परिसर

भोपाल: 26 जून, 2020

खिलाड़ियों को बेहतर खेल सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए मध्य प्रदेश में खेल अधो-संरचनाओं का निर्माण किया जा रहा है। इसी अनुक्रम में मध्य प्रदेश शासन के खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा ग्वालियर में 50 एकड़ भूमि पर निर्मित होने वाले खेल परिसर के लिए 10 करोड़ तथा भिंड, मुरैना, सागर और मंदसौर जिलों में सात स्थानों पर बनने वाले स्टेडियम/खेल परिसरों के लिए 14 करोड़ रूपयों की मंजूरी प्रदान की गई है। यह मंजूरी प्रमुख सचिव खेल और युवा कल्याण विभाग की अध्यक्षता में पिछले दिनों संपन्न स्थाई वित्त समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार प्रदान की गई है। इस सिलसिले में आदेश जारी कर दिए गए हैं।

संचालक खेल और युवा कल्याण श्री व्ही. के. सिंह ने बताया कि ग्वालियर में आई.आई.आई.टी.एम. के सामने कलेक्टर ग्वालियर द्वारा आबंटित 50 एकड़ भूमि पर जिला खेल परिसर निर्माण के लिए 10 करोड़ रूपयों की स्वीकृति प्रदान की गई है।

इसी तरह प्रदेश के 4 जिलों में सात स्थानों पर बनने वाले खेल परिसर/स्टेडियम के लिए (प्रत्येक के लिए दो करोड़ के मान से) 14 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं। इसके अंतर्गत मेहगांव एवं मिहोना/रौन जिला भिंड, अंबाह एवं पोरसा जिला मुरैना, राहतगढ़ एवं जैसीनगर जिला सागर तथा गरोंठ जिला मंदसौर में स्टेडियम खेल परिसर निर्माण के लिए 14 करोड़ों की मंजूरी प्रदान की गई है।

प्रदेश के खिलाड़ियों को खेल सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से उठाए जा रहे सरकार के इस कदम से प्रदेश में खेल अधोसंरचनाओं के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है।

समा. क्र. 76

——————-

महेन्द्र व्यास,
जनसम्पर्क अधिकारी

ग्वालियर में 50 एकड़ भूमि पर बनने वाले खेल परिसर के लिए 10 करोड़ रूपयों की मंजूरी
Scroll to top