खिलाड़ियों के लिए 17.21 करोड लागत के निर्माणाधीन मल्टी परपज़ इंडोर एरिना का जनसंपर्क मंत्री श्री शर्मा ने किया अवलोकन, तीरंदाजी खिलाड़ी मुस्कान, रागिनी और अनुराधा करेंगी एशिया कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व

संचालनालय खेल और युवा कल्याण, म.प्र.
तात्या टोपे राज्य खेल परिसर, भोपाल

समाचार
खिलाड़ियों के लिए 17.21 करोड लागत के निर्माणाधीन मल्टी परपज़ इंडोर एरिना का
जनसंपर्क मंत्री श्री शर्मा ने किया अवलोकन
मल्टी परपज़ इंडोर एरिना खिलाड़ियों के लिए सौगात-जनसंपर्क मंत्री श्री शर्मा

भोपाल: 14 फरवरी, 2020

जनसम्पर्क, विधि विधायी कार्य, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, विमानन, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्री पी.सी. शर्मा आज टी.टी. नगर स्टेडियम पहंुचे जहां उन्होंने स्टेडियम परिसर में 17.21 करोड़ की लागत से निर्मित हो रहे मल्टी परपज़ इंडोर एरिना का अवलोकन किया। संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ. एस.एल. थाउसेन ने जनसंपर्क मंत्री को मल्टी परपज़ इंडोर एरिना के संबंध में जानकारी देते हुए अवगत कराया कि बहुमंजिला निर्माणाधीन मल्टी परपज़ इंडोर एरिना के ग्राउण्ड फ्लोर पर कुश्ती और वेटलिफ्टिंग खिलाड़ियों के प्रशिक्षण हेतु हाॅल, प्रथम तल पर बाॅक्सिंग खिलाड़ियों के लिए दो बाॅक्सिंग एरिना, द्वितीय तल पर बैडमिंटन और बाॅस्केटबाल खिलाड़ियों के लिए प्रशिक्षण हाॅल निर्मित किए जा रहे हैं। इसके अलावा सर्वसुविधायुक्त इस मल्टी परपज़ इंडोर एरिना में मिनी कांफ्रेंस हाॅल, लायबे्ररी, स्टाॅफ एवं टेक्निकल रूम की सुविधा मुहैया करायी जा रही है। मल्टी परपज़ इंडोर एरिना में दिव्यांगों की सुविधा के लिए दो लिफ्ट भी लगायी जा रही हंै।

जनसंपर्क मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय खेल सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी निरंतर प्रयासरत हैं। यह मल्टी परपज़ इंडोर एरिना खिलाड़ियों के लिए किसी सौगात से कम नहीं है। उन्होंने खेल संचालक डाॅ. थाउसेन की कार्यशैली की सराहना करते हुए कहा कि खेलों के विकास में डाॅ. थाउसेन का सराहनीय योगदान है। उन्होंने खेल संचालक डाॅ. थाउसेन को पुष्पगुच्छ एवं शाॅल भेंट कर उनका स्वागत किया। इस मौके पर संयुक्त संचालक खेल डाॅ. विनोद प्रधान एवं श्री बी.एस. यादव, उप संचालक श्री जोंस चाको सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

समा. क्र.44

———–

समाचार
तीरंदाजी खिलाड़ी मुस्कान, रागिनी और अनुराधा करेंगी एशिया कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व
खेलमंत्री ने दी शुभकामनाएं

भोपाल: 14 फरवरी, 2020

मध्य प्रदेश राज्य तीरंदाजी अकादमी की प्रतिभावान खिलाड़ी मुस्कान किरार, रागिनी मार्को और अनुराधा अहिरवार बैंकाक (थाईलैण्ड) में 8 से 15 मार्च, 2020 तक आयोजित एशिया कप स्टेज वन तीरंदाजी प्रतियोगिता में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। इन खिलाड़ियों ने 11 से 13 फरवरी, 2020 तक सोनीपत हरयाणा में आयोजित भारतीय टीम के चयन ट्रायल में भाग लेकर उत्कृष्ट प्रतिभा प्रदर्शन किया जिसके चलते इन खिलाड़ियों का एशिया कप के लिए चयन हुआ है।

चयनित खिलाड़ियों को खेल और युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी एवं संचालक खेल डाॅ. एस.एल. थाउसेन ने बधाई दी है और एशिया कप में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित करते हुए शुभकामनाएं दी है।

यह तीनों खिलाड़ी मध्य प्रदेश राज्य तीरंदाजी अकादमी जबलपुर में अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक श्री रिचपाल सिंह सलारिया के मार्गदर्शन में प्रशिक्षणरत हैं।

उल्लेखनीय है कि अकादमी की प्रतिभावान खिलाड़ी मुस्कान किरार विगत दो बार की एशिया कप चैम्पियन है जिन्होंने वर्ष 2018 में एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक एवं 2019 में एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक देश को दिलाया। इसी तरह रागिनी मार्को ने वर्ष 2019 में जूनियर वल्र्ड चैम्पियनशिप में मिक्स्ड टीम इवेन्ट में स्वर्ण पदक देश को दिलाया। अनुराधा अहिरवार सबसे कम उम्र (16 वर्ष) की खिलाड़ी हैं जिनका पहली बार भारतीय तीरंदाजी टीम में चयन हुआ है।

 

समा. क्र.45

———–

महेन्द्र व्यास,
जनसम्पर्क अधिकारी

खिलाड़ियों के लिए 17.21 करोड लागत के निर्माणाधीन मल्टी परपज़ इंडोर एरिना का जनसंपर्क मंत्री श्री शर्मा ने किया अवलोकन, तीरंदाजी खिलाड़ी मुस्कान, रागिनी और अनुराधा करेंगी एशिया कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व
Scroll to top