अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर प्रदेश के युवाओं के लिए ऑनलाइन वर्चुअल ओलंपिक क्विज का आयोजन, विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा

संचालनालय खेल और युवा कल्याण, म.प्र.
तात्या टोपे राज्य खेल परिसर, भोपाल
समाचार
अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर प्रदेश के युवाओं के लिए ऑनलाइन वर्चुअल ओलंपिक क्विज का आयोजन
विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा

भोपाल: 19 जून, 2020

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस (इंटरनेशनल ओलिंपिक डे) 23 जून, 2020 के अवसर पर मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा ऑनलाइन वर्चुअल ओलंपिक क्विज, 2020 का आयोजन किया जा रहा है। क्विज में शामिल होने वाले प्रतिभागियों में से प्रथम 13 स्थान पर सफल रहे प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इसके तहत प्रथम स्थान के लिए 11 हजार, द्वितीय स्थान के लिए साढे पांच हजार तथा तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 3 हजार की सम्मान निधि पुरस्कार स्वरूप प्रदान की जाएगी। इसके अलावा चैथे से 13वें स्थान तक प्रत्येक प्रतिभागी को एक-एक हजार रुपए की राशि से पुरस्कृत किया जाएगा।

प्रदेश के सभी जिला खेल अधिकारियों और खेल संघों को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर आयोजित होने वाली ऑनलाइन क्विज की जानकारी का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करने के लिए निर्देशित किया गया है ताकि अधिक से अधिक युवा क्विज में शामिल हो सकें।

 

क्विज में शामिल होने संबंधी दिशा निर्देश

क्विज में शामिल होने वाले प्रतिभागी को पंजीकरण के लिए इस लिंक https://rb.gy/ebaq0c पर जाकर पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण की अंतिम तिथी-22 जून, 2020 की शाम 7 बजे तक रहेगी। इस क्विज में 20 वर्ष तक आयु के केवल मध्यप्रदेश के युवा ही भाग ले सकेंगे।

प्रतिभागियों को प्रश्न्नोत्तरी के लिए आवंटित 30 मिनट की समय-सीमा के भीतर 90 बहु विकल्पीय प्रश्नों को हल करना होगा। प्रश्न्नोत्तरी अवधि पूर्वान्ह 11 से 11.30 बजे तक रहेगी। इसके बाद क्विज आन्सर स्वीकार नहीं होंगे। क्विज लिंक केवल पंजीकृत उम्मीदवारों को एसएमएस के माध्यम से साझा किया जाएगा। इसे इस वेबसाइट http://www.dsywmp.gov.in/ पर भी देखा जा सकेगा। क्विज के लिए लघु पाठ्यक्रम में प्राचीन ओलंपिक, आधुनिक ओलंपिक, ओलंपिक में भारत, ओलंपिक मे मध्यप्रदेश तथा मध्य प्रदेश में खेल गतिविधियाॅ शामिल रहेंगे।

 

समा. क्र. 74

——————-

महेन्द्र व्यास,
जनसम्पर्क अधिकारी

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर प्रदेश के युवाओं के लिए ऑनलाइन वर्चुअल ओलंपिक क्विज का आयोजन, विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा
Scroll to top