खेल विभाग के 540 संविदा कर्मियों को मिला 90 प्रतिशत मानदेय का लाभ, अकादमी के 106 और जिलों के 434 संविदा कर्मी हुए लाभान्वित

खेल विभाग के 540 संविदा कर्मियों को मिला 90 प्रतिशत मानदेय का लाभ
अकादमी के 106 और जिलों के 434 संविदा कर्मी हुए लाभान्वित
खेल विभाग में खुशी की लहर-संविदा कर्मियों ने व्यक्त किया मध्य प्रदेश शासन का आभार

भोपाल 27 जून 2020

खेल और युवा कल्याण विभाग में कार्यरत 540 तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी संविदा कर्मियों की 90 फ़ीसदी मानदेय की बहु प्रतीक्षित मांग आज पूर्ण होते ही विभाग में खुशी की लहर दौड़ गई।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा संविदा कर्मियों को प्रावधानित नियमित पद का 90 फ़ीसदी मानदेय दिए जाने के लिए पूर्व में की गई घोषणा को आज मध्य प्रदेश शासन के खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा स्वीकृति प्रदान कर अमलीजामा पहनाया गया। इस सिलसिले में संचालनालय खेल और युवा कल्याण द्वारा कर्मचारियों को दिए जाने वाले नब्बे फीसदी मानदेय के संबंध में आदेश जारी कर दिए गए। आदेश के तहत अकादमी के 106 और प्रदेश के जिला खेल और युवा कल्याण कार्यालयों में पदस्थ 434 कर्मचारियों को प्रावधानित नियमित पद का 90 फ़ीसदी मानदेय का लाभ मिलेगा। आदेश जारी होते ही खेल विभाग में खुशी की लहर दौड़ गई। शासन द्वारा संविदा कर्मियों के हित में लिए गए इस निर्णय की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए सभी संविदा कर्मियों ने मध्य प्रदेश शासन का आभार व्यक्त किया है।

उल्लेखनीय है कि शासन के इस निर्णय से खेल विभाग में कार्यरत संविदा कर्मियों के मानदेय में करीब 5 से 15 हजार रुपये का इजाफा हुआ है।

संचालक खेल और युवा कल्याण श्री व्ही के सिंह ने बताया कि खेल विभाग में 5 जून 2018 से पूर्व के तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी पद पर कार्यरत संविदा कर्मियों को शासन निर्देशानुसार प्रावधानित नियमित पद का 90 फ़ीसदी मानदेय का लाभ दिया गया है।

 

संविदा कर्मियों ने बांटी मिठाई

 

संविदा कर्मियों को प्रावधानित नियमित पद का 90 फ़ीसदी मानदेय के आदेश जारी होते ही टी टी नगर स्टेडियम स्थित खेल संचालनालय में खुशी की लहर दौड़ गई । संचालनालय में कार्यरत संविदा कर्मियों ने एक दूसरे को बधाई देकर मिठाई खिलाई। सभी संविदा कर्मियों ने वरिष्ठ अधिकारियों को धन्यवाद दिया और उनका मुंह मीठा कराया।

समा. क्र. 76

——————-

महेन्द्र व्यास,
जनसम्पर्क अधिकारी

खेल विभाग के 540 संविदा कर्मियों को मिला 90 प्रतिशत मानदेय का लाभ, अकादमी के 106 और जिलों के 434 संविदा कर्मी हुए लाभान्वित
Scroll to top