63वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप काॅम्पिटिशन, 2019-20, एडीजी लोकायुक्त श्री पवन जैन ने किया पुरस्कार वितरण, खेल संचालक डॉ. थाउसेन ने नव वर्ष में खिलाड़ियों का किया मार्गदर्शन

संचालनालय खेल और युवा कल्याण, म.प्र.
तात्या टोपे राज्य खेल परिसर, भोपाल
समाचार
63वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप काॅम्पिटिशन, 2019-20
एडीजी लोकायुक्त श्री पवन जैन ने किया पुरस्कार वितरण

भोपाल: 1 जनवरी, 2020

मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी में खेली जा रही 63वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप काॅम्पिटिशन के अंतर्गत आज 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल पुरूष वर्ग में मुकाबले खेले गए। पदक विजेता खिलाड़ियों को एडीजी लोकायुक्तश्री पवन जैन द्वारा मैडल प्रदान कर सम्मानित किया गया। टूर्नामेंट डायरेक्टर श्री पवन सिंह ने मुख्य अतिथि श्री पवन जैन को स्मृति स्वरूप पौधा भेंट किया। इस मौके पर सहायक संचालक डॉ शिप्रा श्रीवास्तव, को-आर्डिनेटर श्री संजय सिंह राठौड़ आदि उपस्थित थे।

आज खेले गए 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल पुरुष वर्ग में आर्मी के गुरप्रीत सिंह ने 587-22 अंकों के साथ स्वर्ण, नेवी के योगेश सिंह ने 587-17 अंकों के साथ रजत और हरियाणा के अनीस ने 585 अंकों के साथ कांस्य पदक अर्जित किया। टीम इवेंट में 1737 अंकों के साथ नेवी पहले, 1729 अंकों के साथ हरयाणा दूसरे और 1716 अंकों के साथ महाराष्ट्र तीसरे स्थान पर रहा। 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल पुरुष वर्ग सिविलियन मुकाबले में केरला के नवीन ने 579 अंकों के साथ पहला, उत्तराखंड के अंकुर गोयल ने 575 अंकों के साथ दूसरा और दिल्ली के अर्पित गोयल ने 574 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। टीम इवेंट में तमिलनाडु 1697 अंकों के साथ पहले, उत्तराखंड 1695 अंकों के साथ दूसरे और देहली 1690 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा। 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल वेटर्नस मुकाबले में उत्तर प्रदेश के प्रभात कुमार सिंह ने 542 अंकों के साथ स्वर्ण, गुजरात के पांचाल रोहित ने 540 अंकों के साथ रजत और उत्तर प्रदेश के श्याम सिंह यादव ने 490 अंकों के साथ कांस्य पदक अर्जित किया। इससे पहले खेले गए 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल सिविलियंस मुकाबले में गुजरात के पांचाल रोहित ने 521 अंक अर्जित कर स्वर्ण, उत्तर प्रदेश के अरुण तिवारी ने 516 अंक के साथ रजत और उत्तर प्रदेश के ही श्याम सिंह यादव ने 451 अंक प्राप्त कर कांस्य पदक अर्जित किया।

वल्र्ड क्लास शूटिंग अकादमी

एडीजी श्री पवन जैन ने मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी को वल्र्ड क्लास शूटिंग अकादमी बतलाते हुए कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए यह अकादमी बहुत बड़ी सौगात है। उन्होंने शूटिंग अकादमी की खेल सुविधाओं को अंतर्राष्ट्रीय स्तरीय बतलाते हुए कहा कि शूटिंग अकादमी के माध्यम से खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय खेल उपकरण और हाय परफार्मेंस ट्रेनिंग मिल रही है और खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

समा. क्र.01

————————

समाचार
बीते साल से ज्यादा मैडल नए साल में जीतकर लाएं खिलाड़ी
खेल संचालक डॉ. थाउसेन ने नव वर्ष में खिलाड़ियों का किया मार्गदर्शन

भोपाल: 1 जनवरी, 2020

संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ. एस.एल. थाउसेन ने कहा है कि अकादमी के खिलाड़ियों ने वर्ष 2019 में अन्तर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में जितने पदक देश और प्रदेश को दिलाए हैं उससे अधिक पदक नये साल में जीतकर लाना है। मुझे खुशी है कि हमारे खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन कर पदक जीतकर मध्य प्रदेश का परचम फहरा रहे हैं।
खेल संचालक डॉ. थाउसेन ने यह बात आज नववर्ष के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कही।

गौरतलब है कि बीते एक वर्ष में विभिन्न खेल अकादमियो के खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 12 स्वर्ण, 16 रजत और 19 कांस्य पदक सहित 47 पदक देश को दिलाए हैं। जबकि राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों ने 161 स्वर्ण, 107 रजत और 99 कांस्य सहित कुल 367 पदक मध्य प्रदेश को दिलाए हैं।

खेल संचालक ने खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि कड़े परिश्रम और निरंतर अभ्यास से सफलता सुनिश्चित है। खिलाड़ियों को चाहिए कि वे लक्ष्य निर्धारित कर अभ्यास करें।
खेल संचालक डॉ थाउसेन ने नववर्ष पर सभी खिलाड़ियों प्रशिक्षकों और विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी।

समा. क्र.02

——————-

महेन्द्र व्यास,
जनसम्पर्क अधिकारी

63वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप काॅम्पिटिशन, 2019-20, एडीजी लोकायुक्त श्री पवन जैन ने किया पुरस्कार वितरण, खेल संचालक डॉ. थाउसेन ने नव वर्ष में खिलाड़ियों का किया मार्गदर्शन
Scroll to top