तृतीय म.प्र. टेनिस राज्य रैंकिंग टूर्नामेन्ट का शुभारंभ, 65वीं एसजीएफआई कुश्ती प्रतियोगिता-नई दिल्ली, कुश्ती खिलाड़ियों ने जीते दस पदक, 17वीं मायलो राष्ट्रीय अंतर जिला जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिताअकादमी के खिलाड़ियों ने जीते दो पदक

संचालनालय खेल और युवा कल्याण, म.प्र.
तात्या टोपे राज्य खेल परिसर, भोपाल
समाचार
लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए फिटनेस पर ध्यान जरूरी-एसीएस श्री अनुराग जैन
तृतीय म.प्र. टेनिस राज्य रैंकिंग टूर्नामेन्ट का शुभारंभ

भोपाल: 25 नवम्बर, 2019

राजधानी भोपाल स्थित तात्या टोपे स्टेडियम के टेनिस कोर्ट में 30 नवम्बर, 2019 तक आयोजित तृतीय म.प्र. टेनिस राज्य रैंकिंग टूर्नामेन्ट का आज अपर मुख्य सचिव, वित्त विभाग, श्री अनुराग जैन ने टाॅस कर शुभारंभ किया और खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इसी के साथ मुख्य मुकाबले प्रारंभ हुए। टूर्नामेंट में 84 हजार 5 सौ रूपये की ईनामी राशि रखी गयी है जिसके लिए 200 खिलाड़ी प्रतिभा प्रदर्शन करेंगे।

शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अपर मुख्य सचिव श्री अनुराग जैन ने कहा कि खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बनाये रखने के लिए फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए ताकि जो प्रदर्शन ब्लाॅक एवं जिला स्तर पर किया है उससे भी बेहतर प्रदर्शन राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कायम रहे। उन्होंने पढ़ाई के साथ खेल को जीवन का अहम हिस्सा बताते हुए खिलाड़ियों को खेलों में कैरियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। एसीएस श्री जैन ने खेल विभाग द्वारा खेलों मंे उपलब्ध करायी जा रही अंतर्राष्ट्रीय स्तरीय ख्ेाल सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए खिलाड़ियों को प्रेरित किया और उन्होंने टूर्नामेंट में भागीदारी कर रहे खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।

संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ. एस.एल. थाउसेन ने कहा कि मध्य प्रदेश को टेनिस का हब बनाने के लिए विभाग द्वारा आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं और यह टूर्नामेंट उसी का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश टेनिस एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित इस टूर्नामेंट में विभिन्न वर्गों के 200 खिलाड़ी प्रतिभागिता कर रहे हैं। प्रारंभ में खेल संचालक ने एसीएस श्री जैन का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया और उन्हंे स्मृति चिन्ह भेंट किया।

टी.टी. नगर स्टेडियम में टेनिस डे-बोर्डिंग योजना में प्रशिक्षणरत खिलाड़ी पीयूष जैन, आशिम और मानस गुप्ता ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर मुख्य ड्राॅ के दूसरे राउण्ड में प्रवेश किया। टूर्नामेंट के टाॅप सीडर पुरूष वर्ग में भावेश गौर भी अगले दौर में पहुंचे। भावेश ने तनिष्क टोकसे को 9-0 से हराया। इसी तरह शाश्वत मुनीम ने वैभव चिवन्डे को 9-8 से, आशुतोष वर्मा ने आशीष शर्मा को 9-7 से, कुश अरजरिया ने अश्मित खंडेलवाल को 9-2 से तथा अभिमन्यु शर्मा ने मान्य नायक को 9-7 से हराया।

टूर्नामंेट में अंडर-14 बालक वर्ग में पीयूष जैन ने शिखर वाधवानी केा 7-6 से, मो. आशिम ने सिद्धक प्रीत को 7-4 से, मानस गुप्ता ने करन बिंदल को 7-6 से, अविरल शर्मा ने अनिरूद्ध को 7-0 से तथा चित्रांश ने तनय पटवारी को 7-5 से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया।

—————-

समाचार
65वीं एसजीएफआई कुश्ती प्रतियोगिता-नई दिल्ली
कुश्ती अकादमी के खिलाड़ियों ने दो स्वर्ण, पांच रजत और तीन कांस्य सहित जीते दस पदक
ख्ेाल मंत्री ने बधाई दी

भोपाल: 25 नवम्बर, 2019

छत्रसाल स्टेडियम दिल्ली में आयोजित 65वीं एसजीएफआई राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश राजय कुश्ती अकादमी के खिलाड़ियों ने दो स्वर्ण, पांच रजत और तीन कांस्य सहित 10 पदक मध्य प्रदेश को दिलाए हैं। खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए खेल और युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी एवं खेल संचालक डाॅ. एस.एल. थाउसेन ने पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है।

प्रतियोगिता के बालक अंडर-19 आयु वर्ग में उदित पटेल ने (55 किलोग्राम) में स्वर्ण पदक, अंडर-17 बालिका वर्ग में प्रियांशी प्रजापत ने (49 किलोग्राम) स्वर्ण पदक मध्य प्रदेश को दिलाया। अंडर-17 वर्ग में आराधना गौंड (43 किलोग्राम), छाया पटेल (46 किलोग्राम), वर्षा पाण्डे (53 किलोग्राम), प्रियंका यादव (61 किलोग्राम), हिमांशी पंजाबी (73 किलोग्राम) ने एक-एक रजत पदक तथा माधुरी पटेल (40 किलोग्राम), यश यादव (38 किलोग्राम), राजू बौरासी (51 किलोग्राम) ने एक-एक कांस्य पदक अर्जित किया।

उक्त खिलाड़ी अकादमी के प्रशिक्षक श्री सुमित सेहरावत, श्री विनय प्रजापति और सुश्री रेखा रानी से प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं।

————–

समाचार
17वीं मायलो राष्ट्रीय अंतर जिला जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता
अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते दो पदक

भोपाल: 25 नवम्बर, 2019

आन्ध्रप्रदेश के तिरूपति में 23 से 25 नवम्बर, 2019 तक आयोजित 17वीं मायलो राष्ट्रीय अंतर जिला जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश राज्य एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ियों ने भोपाल जिले का प्रतिनिधित्व करते हुए एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक अर्जित किया।
प्रतियोगिता में अकादमी के खिलाड़ी अभय कंवर सिंह ने 100 मीटर दौड़ में 11.36 का समय लेकर प्रतियोगिता का सबसे तेज धावक होने का गौरव प्राप्त करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। लम्बी कूद स्पर्धा में अकादमी के खिलाड़ी संदीप सिंह ने 6.52 मीटर की लम्बी छलांग लगाकर कांस्य पदक अर्जित किया।

————–

महेन्द्र व्यास,
जनसम्पर्क अधिकारी

तृतीय म.प्र. टेनिस राज्य रैंकिंग टूर्नामेन्ट का शुभारंभ, 65वीं एसजीएफआई कुश्ती प्रतियोगिता-नई दिल्ली, कुश्ती खिलाड़ियों ने जीते दस पदक, 17वीं मायलो राष्ट्रीय अंतर जिला जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिताअकादमी के खिलाड़ियों ने जीते दो पदक
Scroll to top